विभिन्न सेवा कार्यों के साथ मनाई गई जस्टिस डॉ. बीपी सराफ की 83वीं जयंती

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी I न्यायमूर्ति डॉ बीपी सराफ की 83वीं जयंती के अवसर पर आज विभिन्न सेवा कार्यों का आयोजन किया गया। अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार परिषद (आईएचआरसी) गुवाहाटी चैप्टर के सहयोग से डॉ. बीपी सराफ की 83वीं जयंती के मौके पर महानगर के तीन अनाथालयों में एक- एक महीने के लिए राशन, सूखी सब्जियां, सैनिटरी नैपकिन, ताजी सब्जियां, दूध सहित जरूरत की अन्य वस्तुएं प्रदान की गई। इनमें काहिलीपाडा के दखिनगांव स्थित “गंतव्य गृह”, आनंदमार्ग आश्रम व रिहाबाड़ी स्थित ड्रीम होम शामिल हैं। इसके अलावा “ड्रीम हाउस” में बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए उनकी जरूरत अनुसार कंप्यूटर का एक सेट व प्रिंटर भी दिया गया।

वहीं अक्षय पात्र के सहयोग से भांगागढ़ स्थित गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कालापहाड़ स्थित बी. बरुआ कैंसर संस्थान, भूतनाथ और पीटी मेमोरियल ओल्ड एज होम में रह रहे 1200 से अधिक असहाय, वृद्ध लोगों को सात्विक भोजन कराया गया। इस दौरान सभी ने न्यायमूर्ति डॉ बीपी सराफ की पवित्र आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
यह पूरा सेवा कार्य वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ अशोक सराफ के कुशल मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार परिषद, गुवाहाटी चैप्टर के अध्यक्ष संजय कुमार सुरेका ने बताया कि इस पुरे सेवा कार्य को सफल बनाने में अनुपम केजरीवाल, अजय मौर, अमित गोयल, अंकित जैन, हेमंत सुरेका, नवीन सुरेका, बसंत नारायण पाठक, अजय अग्रवाल आदि सदस्यों का भरपूर सहयोग रहा।

%d bloggers like this: