एशिया कप की ‘हार्दिक’ शुरुआत, भारत ने पाकिस्तान से हार का बदला लिया

थर्ड आई न्यूज

दुबई I भारत ने एशिया कप 2022 की शुरुआत जीत के साथ की है। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान ने 43 रन की पारी खेली। भुवनेश्वर कुमार ने चार और हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए।

जवाब में भारत ने कड़े मुकाबले को 19.4 ओवर में पांच विकेट से जीत लिया। हार्दिक ने छक्के के साथ मैच को खत्म किया। भारत की ओर से विराट कोहली ने 35 रन, रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन और हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 33 रन की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने तीन और नसीम शाह ने दो विकेट लिए। भारतीय टीम अब अपने अगले मैच में 31 अगस्त को हॉन्गकॉन्ग से भिड़ेगी। वहीं, पाकिस्तान की टीम दो सितंबर को हॉन्गकॉन्ग से भिड़ेगी।

भारत ने पाकिस्तान से लिया बदला :
भारत ने एशिया कप में लगातार चौथी बार पाकिस्तान को हराया है। इससे पहले 2016 में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। इसके बाद 2018 एशिया कप में टीम इंडिया ने पहले मैच में 8 विकेट और दूसरे मैच में नौ विकेट से हराया था।

इस जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान से टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में मिली हार का बदला भी ले लिया। 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर ही पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। अब भारत ने पाकिस्तान को पीट दिया है।
भारतीय टीम आज के मैच में एक रणनीति के साथ उतरी थी। उन्होंने लगातार शॉर्ट बॉल फेंकी। पाकिस्तान के शुरुआती पांच विकेट शॉर्ट बॉल पर ही गिरे। बाबर आजम 10 रन, फखर जमान 10 रन, इफ्तिखार अहमद 28 रन, खुशदिल शाह दो रन और मोहम्मद रिजवान 43 रन बनाकर आउट हुए। 15वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने रिजवान और खुशदिल को पवेलियन भेजा। इसके बाद शादाब खान 10 रन, आसिफ अली नौ रन बनाकर आउट हुए।

मोहम्मद नवाज कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर आउट हुए। 19वें ओवर में भुवनेश्वर हैट्रिक से चूक गए। उन्होंने लगातार दो गेंदों पर शादाब और नसीम शाह को पवेलियन भेजा। आखिरी ओवरों में शहनवाज दहानी ने कुछ बड़े शॉट लगाए। उन्होंने दो छक्के लगाए। हालांकि, अर्शदीप ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर दहानी को क्लीन बोल्ड किया। दहानी छह गेंदों पर 16 रन बनाए।

148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। केएल राहुल पहले ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्ड हुए। उन्हें टी-20 डेब्यू कर रहे 19 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने पवेलियन भेजा। राहुल खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 46 गेंदों में 49 रन की साझेदारी निभाई।

सूर्यकुमार को नसीम ने बोल्ड किया। वह 18 गेंदों में 18 रन बना सके। आखिरी पांच ओवर में भारत को 51 रन की जरूरत थी। इसके बाद हार्दिक और जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए 29 गेंदों में 52 रन की साझेदारी निभाई।

%d bloggers like this: