एशिया कप में अभी भारत-पाकिस्तान के दो बार और भिड़ने की संभावना है, जानिए कैसे

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली । भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का इंतजार पूरी दुनिया को रहता है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद सब इंतजार कर रहे थे कि एशिया कप 2022 में दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाए और 28 अगस्त को दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ भी। इस मैच में भारतीय टीम पाकिस्तान पर फिर से बीस साबित हुई और पांच विकेट से मैच में जीत दर्ज कर ली, लेकिन ये अंत नहीं है। एशिया कप में अभी दो मौके और ऐसे आ सकते हैं जब दोनों टीमों के बीच मैच खेला जा सकता है।

सुपर फोर में टकरा सकती हैं दोनों टीमें :
भारत और पाकिस्तान की टीम को ग्रुप ए में रखा गया है जिसमें तीसरी टीम हांगकांग है। इस ग्रुप की दो शीर्ष टीमें सुपर फोर में जगह बनाएगी और इस बात की पूरी संभावना है कि ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान पहले और दूसरे नंबर पर रह सकते हैं। ग्रुप ए के पहले ही मैच में भारत ने जीत हासिल करके अंक तालिका में इस वक्त शीर्ष पर जगह बना ली है। वहीं अब भारत को अगला मैच हांगकांग से खिलाफ खेलना है और संभवना इस बात की है कि उसे जीत मिलेगी यानी भारत टाप पर बना रह सकता है। वहीं पाकिस्तान को भी एक मैच हांगकांग के खिलाफ ही खेलना है और पाकिस्तान की पूरी कोशिश होगी कि वो इस मैच में जीत दर्ज करके सुपर फोर में जगह बना ले और इसकी संभावना भी है। अगर दोनों टीमें सुपर फोर में आ जाती हैं तो 4 सितंबर को दोनों टीमों के बीच दुबई में मैच खेला जा सकता है।

फाइनल में भी भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान :
एशिया कप खिताब के लिए इस वक्त छह टीमों की जंग जारी है, लेकिन इनमें से जिन दो टीमों के फाइनल में पहुंचने की ज्यादा संभावना है वो भारत और पाकिस्तान ही हैं। इन दोनों टीमों के हालिया प्रदर्शन के आधार पर ये संभावना जताई जा रही है। हालांकि एशिया कप में इन दोनों टीमों के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और हांगकांग भी खेल रहे हैं, लेकिन इनके फाइनल में पहुंचने की संभावना थोड़ी कम है। वैसे क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है, लेकिन क्रिकेट पंडितों का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल खेला जा सकता है। अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो 11 सितंबर को दोनों के बीच एशिया कप का फाइनल और इस टूर्नामेंट का तीसरा मैच खेला जाएगा।

%d bloggers like this: