नगांव में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुई महर्षि दधीचि जयंती

थर्ड आई न्यूज

नगांव से डिंपल शर्मा

नगांव में त्यागमूर्ति तपस्वी एवं महादानी महर्षि दधीचि की जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई I श्री दाधीच परिषद नगांव जिला समिति के तत्वधान में आयोजित एक दिवसीय जयंती समारोह में कई कार्यक्रम किए गए । इस मौके पर प्रातः श्री कृष्णआश्रम शिव मंदिर से लोहिया भवन तक कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में दाधीच समाज की महिलाओं, युवकों, बुजुर्गों और बच्चों ने भाग लिया I कलश यात्रा को सफल बनाने में पंडित विजय दाधीच, धनेश दाधीच और राज कुमार दाधीच का योगदान सराहनीय रहा। लोहिया भवन में इसके पश्चात पवित्र जल से महाशिव अभिषेक किया गया। कार्यक्रम की इस कड़ी में मंगल पाठ का आयोजन संपन्न हुआ और मां दधिमती के जीवनी का संगीतमयी गुणगान आभा दाधीच, डिंपल दाधीच, ऋतु दाधिच के साथ समाज की अन्य महिलाओं ने भव्य रुप से सजे महर्षि दधीचि, भगवान गणेश और मां दधिमती की प्रतिमूर्ति वाले दरबार में प्रस्तुत किया।

श्री दाधीच परिषद नगांव जिला समिति के अध्यक्ष जुगल दाधीच की अध्यक्षता में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आयोजित कार्यक्रम के आगे की कड़ी में शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें दृष्टि,आरती,अक्षरा, जैशीका, मनन, शैलजा , रितिका, काव्या,नव्या, रिदांशी और कार्तिक दाधीच ने अपनी प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर मुख्य आकर्षण का केंद्र रहने वाले भजनों के कार्यक्रम का शुभारंभ भजन गायक पवन दाधीच द्वारा गणेश वंदना के साथ किया गया जिसके पश्चात प्रभुप्रकाश दाधीच,परमेश्वर दाधीच,धनेश दाधीच,दर्श दाधीच,नेहा दाधीच,विशाल दाधीच,चैतन्य दाधीच,प्रदीप दाधीच और विनीता दाधीच ने अपने अपने भजनों की प्रस्तुति से वातावरण को मंत्रमुग्ध कर दिया।

परिषद द्वारा इस दौरान शिक्षा क्षेत्र में उच्च अंक लेकर और नई उपलब्धि हासिल करते हुए समाज का नाम रोशन करने वाले छात्र-छात्राओं चैतन्य दाधीच,हर्ष दाधीच,सिध्दार्थ दाधीच,अनुष्का दाधीच,रितिका दाधीच,राजा दाधीच और पलक दाधीच का सम्मान उपस्थित दाधीच बंधुओं द्वारा किया गया और परिषद के तरफ से उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। महर्षि दधीचि जयंती को सफल बनाने में जुगल शर्मा अध्यक्ष, पवन शर्मा उपाध्यक्ष,अशोक शर्मा सचिव, वेणुगोपाल शर्मा कोषाध्यक्ष, के साथ पंडित शिवकुमार दाधीच,सांवरमल दाधीच,रमेश दाधीच, केसरचंद दाधीच,,पंकज दाधीच,,ललित दाधीच,,सचिन दाधीच, सैलेंद्र दाधीच,अमित दाधीच के साथ सभी दाधीच बंधुओं का योगदान सराहनीय रहा।

%d bloggers like this: