नीतीश कुमार ने की राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात, बोले- विपक्ष का एकजुट होना जरूरी

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के उद्देश्य से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस वक्त दिल्ली दौरे पर हैं। इस बीच उन्होंने दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। इससे पहले नीतीश ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। एनसीपी प्रमुख से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत अच्छी बातचीत हुई। भाजपा कोई काम नहीं कर रही है। विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है। मैं बस इतना चाहता हूं कि ज्यादातर विपक्ष एकजुट हो जाए। अगर विपक्ष एकजुट होता है तो यह देश हित में होगा।

नीतीश कुमार ने दिल्ली में कहा कि भाजपा की बस पूरे देश पर कब्जा करने की योजना चल रही है, इसलिए एकजुट होना जरूरी है। आपस में बात कर नेता भी चुन लिया जाएगा, मतलब मुझे नहीं बनना है। जिसे नेता बनना होगा उसे चुन लिया जाएगा।

इससे पहले बीते दिन नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जदयू नेता संजय झा भी मौजूद थे। दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच कई राजनीतिक मुद्दों पर बातें हुईं थी।

इससे पहले उन्होंने CPI-M नेता सीताराम येचुरी और कांग्रेस नेता राहुल गाधी से भी मुलाकात की थी। इसके बाद नीतीश ने कहा था कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और न ही वे दावेदार हैं, बस कोशिश है कि पूरे देश में जो भी स्थानीय पार्टी हैं वे सभी एक साथ मिल जाएं तो बहुत बड़ी बात होगी।

सीएम नीतीश ने राहुल गांधी से की थी मुलाकात :
इससे पहले नीतीश कुमार ने सोमवार को राहुल गांधी से 50 मिनट की मुलाकात की थी। जदयू सूत्रों ने बताया कि इस दौरान विपक्ष के नेतृत्व पर कोई बात नहीं हुई। दोनों नेताओं ने भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकजुटता पर जोर दिया। भविष्य में एक एजेंडे के तहत भाजपा के खिलाफ अभियान छेड़ने पर बातचीत हुई थी।

इन नेताओं से भी मिलेंगे नीतीश :
विपक्ष को एकजुट करने की शुरू हुई नई मुहिम के तहत नीतीश की सपा प्रमुख अखिलेश यादव, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, रालोद, इनेलो, टीएमसी सहित कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान नीतीश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलेंगे।

%d bloggers like this: