रितेश खटेड़ बने मारवाड़ी युवा मंच के अखिल भारतीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार, होम ब्रांच ने किया मनोनीत

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी. युवा रितेश खटेड़ मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार होंगे. कल मारवाड़ी युवा मंच की गुवाहाटी ग्रेटर शाखा की कार्यकारिणी समिति ने सर्वसम्मति से अपने सदस्य रितेश का नाम राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के लिए मनोनीत किया. उल्लेखनीय है कि मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आगामी 22 से 25 दिसंबर तक होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में होगा.

गौरतलब है कि रितेश खटेड़ एक समर्पित और निष्ठावान सामाजिक कार्य करता हैं. वे मारवाड़ी युवा मंच के प्रांतीय अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. वर्तमान में खटेड़ मंच के राष्ट्रीय प्रकल्प युवा भवन से जुड़े हुए हैं. रितेश के साथ मंच में काम करने वाले युवा साथी बताते हैं कि वे एक जमीन से जुड़े हुए कार्यकर्ता हैं. उनमें नेतृत्व क्षमता कूट-कूट कर भरी हुई है. खटेड़ राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रभावित हैं. लिहाजा वे संघ सहित उसके कई अनुषांगिक संगठनों के क्रियाकलापों से सक्रिय रुप से जुड़े हुए हैं.

बताते चले कि मंच के अध्यक्ष पद का चुनाव इस बार काफी दिलचस्प होने जा रहा है. रितेश खटेड़ के पहले कोकराझार के मोहित नाहटा को उनके शहर की शाखाओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया है. खटेड़ की तरह नाहटा भी पूर्वोत्तर प्रदेशीय मारवाड़ी युवा मंच के प्रांतीय अध्यक्ष पद को सुशोभित कर चुके हैं.

वहीं अंदरखाने से छन कर आ रहीं खबरों की माने तो मंच आंदोलन की जननी शाखा गुवाहाटी भी अपने वरिष्ठ सदस्य राजीव चांडक को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतार सकती है. अगर ऐसा होता है तो यह मंच आंदोलन के इतिहास में शायद पहली बार होगा, जब एक ही प्रांत के तीन उम्मीदवार राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की दावेदारी करते हुए मैदान में ताल ठोकते दिखेंगे.

%d bloggers like this: