सिलचर – सिलहट फेस्टिवल से कला, संस्कृति एवं समन्वय को मिलेगा बढ़ावा – राजदीप राय

थर्ड आई न्यूज

सिलचर से मदन सिंघल

इंपीरियल मॉल में भारत बांग्लादेश सरकारों के अनुमोदन के बाद सिलचर के सांसद डॉ राजदीप राय तथा बंगलादेश के डॉ समसुल हुसैन ने मिडिया को संबोधित करते हुए बताया कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने तथा बांग्लादेश की आज़ादी के 50 साल पूरे होने पर इंडिया फाउंडेशन तथा बांग्लादेश फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आगामी 29 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक तीन दिवसीय सिलचर -सिलहट फेस्टिवल का आयोजन किया जायेगा.

यह फेस्टिवल दोनों देशों के बीच व्यापार- वाणिज्य को बढ़ावा देने के अलावा सांस्कृतिक समन्वय की दिशा में भी कारगर भूमिका निभाएगा. फेस्टिवल में केंद्रीय मंत्री, पूर्वोत्तर के राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री तथा अन्य विशिष्ट नेताओं के साथ बांग्लादेश के अनेक मंत्रियों, सांसदों, कलाकारों और उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया है.

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश एवं सिलचर सहित संपूर्ण बराकघाटी की भाषा – संस्कृति लगभग एक जैसी होने के चलते इस फेस्टिवल का महत्व और बढ़ गया है. बता दे कि डॉ राजदीप राय पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविद के साथ बांग्लादेश की सरकारी यात्रा पर गए थे. उस दौरे के दौरान उन्होंने इस फेस्टिवल के आयोजन की भूमिका तैयार की थी .

%d bloggers like this: