फिल्म आदिपुरुष के निर्माता को मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की चेतावनी, बोले यह हमारी आस्था पर कुठाराघात

थर्ड आई न्यूज

भोपाल I अभिनेता प्रभास, सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष के कुछ दृश्य पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आपत्ति जताई है। गृहमंत्री मिश्रा ने फिल्म के निर्माता को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि मैं फिल्म के निर्माता ओम राउत को पत्र लिखूंगा। मिश्रा ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फिल्म में आपत्तिजनक दृश्य है। हमारी आस्था के केंद्र बिन्दुओं को जिस रूप में दिखाया गया है। वह अच्छा नहीं है। हनुमान जी के अंग वस्त्र चमड़े के दिखाए गए है। जबकि हनुमान जी के चित्रण में अलग से कहा गया है कि कानन कुंडल, कुंचित केसा, हाथ बज्र और ध्वजा विराजे जिसमें उनके सभी अंग वस्त्र बताए गए है।

गृहमंत्री ने कहा कि यह हमारी आस्था पर कुठाराघात है। यह धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य है। गृहमंत्री ने कहा कि मैं फिल्म के निर्माता ओम रावत को पत्र लिख रहा हूं कि इस तरह के दृश्य को हटाएं। यदि वह नहीं हटाते है तो उसके बाद हम कानूनी कार्रवाई पर विचार करेंगे।

फिल्म का टेलर जारी होने पर फिल्म में रावण का रोल कर रहे सैफ अली खान के लुक को लेकर भी आलोचना हो रही है। इस पर हिंदू महासभा ने भी रावण के लुक की निंदा की है। महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने कहा कि भगवान शिव के भक्त लंकापति रावण की भूमिका में सैफ अली खान का चित्रण ऐसे किया है कि जैसे वह आतंकी खिलजी, चंगेज खान या औरंगजेब है। उन्होंने कहा कि हमारे पौराणिक चरित्रों के साथ ऐसा खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बीजेपी की प्रवक्ता मालविका ने भी फिल्म निर्माता ओम राउत पर निशाना साधा। मालविका ने कहा कि रामायण को फिल्म आदिपुरुष में गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि फिल्म में रावण को जिस तरह से दिखाया गया है, वह गलत हैं।

%d bloggers like this: