शाह आज से असम के दौरे पर, आधिकारिक व भाजपा के कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

थर्ड आई न्यूज

गुवहाटी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार से असम का तीन दिवसीय दौरा करेंगे जहां वे बाढ़ को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे और पुलिस अधीक्षकों के एक राज्य स्तरीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे।

सूत्रों ने यहां बताया कि इनके अलावा शाह पूर्वोत्तर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पुलिस महानिदेशकों के साथ मादक पदार्थों के मुद्दे पर बैठक करेंगे, उत्तर पूर्वी अंतरिक्ष उपयोग केंद्र (एनई-सैक) की कार्यप्रणाली की समीक्षा करेंगे और भाजपा की असम इकाई के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।

शाह फिलहाल सिक्किम के दौरे पर हैं। वहां से वह गुवाहाटी पहुंचेंगे और शुक्रवार की शाम ‘‘बाढ़ मुक्त असम’’ विषय को लेकर आयोजित एक बैठक में शिरकत करेंगे।

केंद्रीय मंत्री शाह शनिवार को भाजपा के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन करेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

वह शनिवार की शाम में पूर्वोत्तर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पुलिस महानिदेशकों के साथ मादक पदार्थों को लेकर एक बैठक करेंगे। इससे पहले, वह एनई-सैक जाएंगे और उसकी कार्यप्रणाली की समीक्षा करेंगे।

मेघालय सोसायटी पंजीकरण अधिनियम 1983 के अंतर्गत पंजीकृत सोसायटी एनई-सैक भारत सरकार के अंतरिक्ष विभाग तथा उत्तर पूर्वी परिषद (एनईसी) की संयुक्त पहल है। केंद्र ने अंतरिक्ष विज्ञान और प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र (एनईआर) के आठ राज्यों को 20 साल से अधिक समर्पित सेवाएं प्रदान की है। शाह एनई-सैक के अध्यक्ष हैं।

वह रविवार की सुबह कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और उसके बाद एनईसी के पूर्ण सत्र में शामिल होंगे। रविवार दोपहर वह असम के गोलाघाट जिले स्थित देरगांव में पुलिस अधीक्षकों के राज्य स्तरीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

%d bloggers like this: