हमें दुनिया के नक्शे से मिटाने की कोशिश में रूस… कीव में मिसाइल अटैक पर भड़के जेलेंस्की

थर्ड आई न्यूज

कीव I सोमवार सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव की सड़कों पर रूसी मिसाइलों ने हमला किया। कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने दावा किया कि सुबह करीब आठ बजे से शहर की इमारतों के ऊपर काला धुआं दिख रहा था। साथ ही धमाकों की आवाज आ रही थी। स्थानीय लोगों के हवाले से रॉयटर्स ने बताया कि सुबह से ही शहर में हमले के सायरन बजने शुरू हो गए थे। रूस के मिसाइल अटैक पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की ने गुस्से में कहा कि रूस हमें मिटाने की कोशिश कर रहा है। देशभर में कई जगहों पर हमलों से यूक्रेनी लगातार मर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कर्च रेलवे ब्रिज पर धमाके के बाद बदले के रूप में रूस का यूक्रेन की धरती पर यह बड़ा हमला है।

सोमवार को राजधानी कीव में मिसाइल अटैक को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने गुस्से में आकर कहा कि यूक्रेन के शहरों में विस्फोटों से कई लोग मारे गए और घायल हुए हैं। उन्होंने रूस पर अपने देश को “पृथ्वी के नक्शे से मिटाने” की कोशिश करने का आरोप लगाया।

जेलेंस्की ने कहा, “वे हमें नष्ट करने और हमें धरती से मिटाने की कोशिश कर रहे हैं … हमारे लोगों को नष्ट दे रहे हैं। आरोप लगाया कि हमारे शहर जापोरिज्जिया में जब लोग अपने घरों पर सो रहे थे, उन्हें मिसाइल अटैक करके मार डाला। निप्रो और कीव में भी ऐसा ही किया गया। जेलेंस्की ने कहा, “हवाई हमलों के सायरन पूरे यूक्रेन में कम नहीं हो रहे हैं। मिसाइलें लगातार गिराई जा रही हैं। दुर्भाग्य से, लोग मर रहे हैं और घायल पड़े हैं।”

%d bloggers like this: