बाइडेन के खतरनाक वाले बयान पर तिलमिलाया पाकिस्तान, अमेरिकी राजदूत को किया तलब

थर्ड आई न्यूज

इस्लामाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताए जाने से पड़ोसी मुल्क तिलमिला गया है। आतंकवाद के मुद्दे पर पहले से ही दुनियाभर में अपनी छवि खराब कर चुके पाकिस्तान को अमेरिकी राष्ट्रपति की बात नागवार गुजरी है। बाइडेन की ओर से दिए गए बयानों के बाद अब पाकिस्तान ने अमेरिकी राजदूत को तलब करने का फैसला किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आगे कहा है कि पाकिस्तान के पास बिना किसी सुरक्षा के परमाणु हथियार हैं।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने शनिवार को कहा कि देश ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से देश की परमाणु क्षमता के बारे में दिए गए बयान के बाद अमेरिकी राजदूत को तलब करने का फैसला किया है। बाइडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी की कांग्रेस अभियान समिति के समारोह में पाकिस्तान के खिलाफ बयान दिया है।

पश्चिमी देशों की क्या है चिंता?
बाइडेन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है। उसके पास परमाणु हथियार हैं लेकिन बिना किसी सुरक्षा के हैं।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने विश्व की बदलती भू राजनैतिक स्थिति के संदर्भ में कही। पश्चिमी देशों ने पाकिस्तान के परमाणु हथियारों की सुरक्षा और संरक्षा को लेकर हमेशा चिंता जताई है। उनकी चिंता यह है कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकवादियों या जिहादियों के हाथ में जा सकते हैं।

हाल ही अमेरिका ने वित्तीय मदद का किया था ऐलान :
जो बाइडेन का यह बयान इस लिए भी हैरान करने वाला है क्योंकि हाल ही में अमेरिका ने पाकिस्तान को उसके एफ-16 लड़ाकू विमानों के रख रखाव के लिए फंड देने का ऐलान किया था। अब अचानक दोनों देशों के बीच में ऐसी क्या स्थिति बनी कि बाइडेन ने खुले मंच से पाकिस्तान की हेकड़ी निकाल दी है। भारत शुरू से ही अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान को आतंकवाद पर घेरता रहा है लेकिन मौके दर मौके अमेरिकी चुप्पी साध लेता है।

अमेरिकी जनरल ने भी दी थी चेतावनी :
अमेरिका के शीर्ष जनरल मार्क मिले ने चेताया था कि अफगानिस्तान से तेजी से सेना हटाने की वजह से पाकिस्तान के परमाणु हथियारों की सुरक्षा को खतरा हो सकता है। बाइडेन ने अपने भाषण में कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है और सभी देश अपने सहयोगियों को लेकर पुनर्विचार कर रहे हैं।

%d bloggers like this: