सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण, कहा – जिनके घर बह गए उन्हें मिलेगा मुआवजा

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी I असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने आज डिब्रूगढ़ के मैजान इलाके में कटाव से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और सरकारी एजेंसियों द्वारा किए जा रहे मरम्मत कार्यों का जायजा लिया। मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री रामेश्वर तेली, असम सरकार के मंत्री पीयुष हजारिका और बिमल बोरा एवं जल संसाधान विभाग के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे। डिब्रूगढ़ में बीतें कुछ दिनों से मानसून के फैरबदल से यहां के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, डिब्रूगढ़ में बाढ़ के चलते जान व माल की भारी क्षति पहुंची और जिसको लेकर असम के सीएम सरमा ने औपचारिक तौर से कहा कि बाढ़, कटाव प्रभावित क्षेत्रों और ब्रह्मपुत्र नदी के तट का पूरी तरह से जांच व पड़ताल की जाएगी। सीएम ने जब डिब्रूगढ़ के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों की समीक्षा की तो यह पाया गया कि बाढ़ से यहां की स्थिति काफी गंभीर है जिसके चलते ज्यादा से ज्यादा कटाव हो रहा है।

इस दर्दनाक स्थिति को लेकर हिमंत ने कहा, “हालत गंभीर है। हम जितना हो सके उतना प्रयास कर रहे हैं।” इसके साथ ही उन्होंने यह घोषणा भी कर दी कि बाढ़ से क्षतिग्रस्त लोगों को मुआवजा दिया जाएगा । उन्होंने कहा, “जिनके भी घर कटाव में बह गए हैं उन सबको मुआवजा मिलेगा।”

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि तटबंध की गुणवत्ता पर किसी भी समझौते के बिना मरम्मत कार्य पूरा हो। सीएम ने ब्रह्मपुत्र नदी और उसकी सहायक नदियों के तट पर स्थित नदी तटबंधों की सुरक्षा के लिए असम सरकार की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

%d bloggers like this: