असम में आतंकी मॉड्यूल के खिलाफ लगातार जारी है पुलिसिया कार्रवाई, AQIS और ABT के चार आतंकी गिरफ्तार

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी । असम पुलिस ने एक बार फिर एक्यूआईएस और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के खिलाफ कार्रवाई की है। सोमवार को राज्य के नलबाड़ी और तामुलपुर जिले में पुलिस ने एक्यूआईएस और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। नलबाड़ी के एसपी पीके नाथ ने इस कार्रवाई की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन दोनों जिलों से एक्यूआईएस और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा कुछ अन्य लोग भी अभी पुलिस की रडार पर हैं। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में किसी भी कट्टरपंथी को पुलिस पनपने नहीं देगी। लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

कई लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी :
असम में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ होने के बाद से यहां आतंकियों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है। बीते कुछ दिनों में कई आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सभी के एबीटी और अलकायदा से संबंध सामने आए थे। इसके अलावा इन सभी आतंकवादियों के का क्षेत्रीय मदरसों से भी लिंक मिला था। इन मदरसों के जरिए ये आतंकी आतंकी संगठनों के पैसे जुटाने और युवाओं की भर्ती करने का काम करते थे। असम पुलिस ने इस साल मार्च से अब तक AQIS/ABT से जुड़े 38 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है।

ढहाए गए मदरसे :
आतंकियों का मदरसा लिंक सामने आने के बाद से इन मदरसों को भी गिराए जाने की कार्रवाई जारी है। बीते दिनों बरपेटा, बोंगाईगांव और गोवालपाड़ा में मदरसों को ढहाया गया था। गोवालपाड़ा में तो स्थानीय लोगों ने खुद मदरसे को गिरा दिया था। बरपेटा जिले के मदरसे में आतंकियों को चार साल तक पनाह देने वाले का मामला सामने आया था। इसके अलावा बोंगाईगांव जिले के कबाईटरी पार्ट- IV गांव में स्थित मरकजुल मा-आरिफ क्वारियाना मदरसा को तोड़ा गया था। इसी तरह के कार्रवाई गोवालपाड़ा में भी की गई थी।

%d bloggers like this: