असम: आइजोल में हुई महिला की मौत का विरोध, प्रदर्शनकारियों की भीड़ को हटाने पुलिस ने की हवाई फायरिंग

थर्ड आई न्यूज

तिनसुकिया . असम के तिनसुकिया जिले में एक नवविवाहित महिला की मौत का विरोध कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि 24 साल की महिला पिछले सप्ताह मिजोरम के आइजोल में मृत पाई गई थी. वह वहां अपने पति के साथ रहती थी, जो असम राइफल्स में कार्यरत है.

अधिकारी ने कहा, ‘मृतक की पहचान लेखापानी पुलिस थाने के तहत उदयपुर की नौ माइल निवासी सोनिया छेत्री के तौर पर की गई है. उसका करीब तीन महीने पहले विवाह हुआ था और वह हाल में आइजोल गई थी, क्योंकि उसके पति की वहां तैनाती हुई थी.’

परिवार ने किया बड़ा दावा :
मृतक के परिवार ने दावा किया कि महिला ने एक पखवाड़ा पहले शिकायत की थी कि उसके ससुराल पक्ष के लोग उसका उत्पीड़न करते हैं. जब उसके माता-पिता ने 13 अक्टूबर को उसे फोन करने की कोशिश की, तो उसका फोन नहीं लगा. उन्होंने कहा, ‘बाद में उन्हें पता चला कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. महिला के परिवार का आरोप है कि उसके ससुर पक्ष के लोग उसे परेशान करते थे, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया.’ अधिकारी ने बताया कि असम पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया कि इस बीच, जब महिला का शव अंतिम संस्कार के लिए उसके मूल गांव लाया गया, तो उसके नाराज ग्रामीणों ने पति के घर पर हमला कर दिया. अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस कर्मियों ने भीड़ को शांत करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने पुलिस की बात नहीं मानी. इसके बाद पुलिस के पास भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा.’ उन्होंने कहा कि हालात तनावपूर्ण, किंतु नियंत्रण में हैं.

%d bloggers like this: