मुख्यमंत्री हिमंत ने भारतीय, अमेरिकी कंपनियों को असम में निवेश के लिए आमंत्रित किया

थर्ड आई न्यूज

नयी दिल्ली । असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने भारतीय और अमेरिकी कंपनियों को उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने और राज्य में चाय, व्यापार तथा पर्यटन सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश की संभावनाएं तलाशने के लिए कहा है।

उन्होंने मंगलवार रात यहां अमेरिका-भारत रणनीतिक साझेदारी मंच (यूएसआईएसपी) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा नीति और वृद्धि के लिहाज से असम अब ‘देश के केंद्र में’ है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने भारत और अमेरिका, दोनों की कई प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों और प्रमुखों से असम के साथ साझेदारी करने और राज्य में उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने को कहा।

उन्होंने कहा, ”हमारी अंतर्निहित ताकत – भौगोलिक, प्राकृतिक संसाधन, वनस्पति और जीव हैं। अनुकूल नीतियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के साथ क्षेत्र अवसरों का केंद्र बन गया है। चाय से लेकर व्यापार और पर्यटन तक, यहां कारोबार के लिए भारी संभावनाएं हैं।”

शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार अनुकूल नीतियों के जरिए निवेश के लिए एक मजबूत वातावरण बनाने की कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा में निवेश का भी स्वागत किया। यूएसआईएसपी अध्यक्ष और सीईओ मुकेश अघी ने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों आर्थिक संबंधों और रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने को इच्छुक हैं।

%d bloggers like this: