Share Market: ऊपरी स्तरों पर टिकने में नाकामयाब भारतीय शेयर बाजार, निफ्टी 17,600 के नीचे फिसला

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली । भारतीय शेयर बाजार आज शुक्रवार को हल्की बढ़त के साथ बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 104 अंक या 0.18 प्रतिशत चढ़कर 59,307 अंक पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 12 अंक या 0.07 प्रतिशत चढ़कर 17,576 अंक पर बंद हुआ।

आज सुबह निफ्टी बड़ी बढ़त के साथ 17,650 पर और सेंसेक्स 59,500 के आसपास खुले थे, लेकिन बाजार इस तेजी को कायम नहीं रख पाया और कारोबारी सत्र के समापन पर बढ़त कम होकर कुछ अंकों तक सिमट गई।

आज बाजार को बड़ा सहारा बैंकिंग शेयरों से मिला। निफ्टी बैंक में 1.71 प्रतिशत तक की तेजी आई। एक्सिस बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, फेडरल बैंक, एसबीआइ, आइडीएफसी फर्स्ट बैंक, पीएनबी और बंधन बैंक बढ़त के साथ बंद हुए।

टॉप गेनर्स और लूजर्स :
निफ्टी पैक में एक्सिस बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एसबीआइ लाइफ, एचयूएल, अपोलो हॉस्पिटल, टाइटन और एचडीएफसी लाइफ बढ़त के साथ बंद हुए, जबकि बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, अदाणी पोर्ट्स, यूपीएल और एलएंडटी गिरावट के साथ बंद हुए।

सेंसेक्स पैक में एक्सिस बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एचयूएल, नेस्ले, टाइटन, एसबीआइ और एचसीएल टेक बढ़त के साथ बंद हुए, जबकि बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड, एलएंडटी और आइटीसी गिरावट के बंद हुए।

रुपये में तेजी :
डॉलर के मुकाबले रुपया शुक्रवार को तेजी के साथ बंद हुआ। डॉलर के मुकाबले रुपये में 4 पैसे की तेजी आई और यह चढ़कर 82.75 के स्तर पर बंद हुआ। इंटरबैंक एक्सचेंज के मुताबिक डॉलर के मुकाबले रुपया 82.89 के स्तर पर खुला था। कारोबारी सत्र के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपये ने 82.59 के उच्चतम स्तर और 82.91 के न्यूनतम स्तर को छुआ।

%d bloggers like this: