IND vs PAK T20 World Cup: अक्षर पटेल के रन आउट पर खड़ा हुआ विवाद, जानें क्या है मामला

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली। मेलबर्न में खेले जा रहे भारत और पाकिस्तान के बीच बड़े मुकाबले में एक नए विवाद की एंट्री हो गई है। दरअसल 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने पावरप्ले में 31 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे जब अक्षर पटेल को प्रमोट करके बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। लेकिन अक्षर ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और केवल 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। हालांकि उनके रन आउट पर विवाद पैदा हो गया है।

क्या है अक्षर पटेल का रन आउट का विवाद:
दरअसल 7वें ओवर की पहली गेंद पर अक्षर ने हल्के हाथों से सिंगल लेना चाहा लेकिन विराट रन लेने के मूड में नहीं थे। नतीजा अक्षर को लौटना पड़ा लेकिन इस बीच बाबर आजम ने विकेटकीपर रिजवान की और थ्रो किया। फील्ड अंपायर ने निर्णय थर्ड अंपायर को रेफर किया जिसके बाद थर्ड अंपायर रिचर्ड कैटेलब्रो ने पाकिस्तान के फेवर में फैसला देते हुए अक्षर को रन आउट करार दिया।

एक्शन रिप्ले में साफ देखा जा सकता था कि रिजवान के दस्ताने से विकेट पहले गिरी और बाद में गेंद लगी। इसको लेकर रिजवान भी स्योर नहीं थे। अक्सर ऐसे हालात में फैसला बैट्समैन के फेवर में जाता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और टीम को 31 रन के स्कोर पर चौथा झटका लगा।

गेंदबाजी में फ्लॉप रहे थे अक्षर पटेल:
इससे पहले गेंदबाजी की बात करें तो अक्षर पटेल पूरी तरह से असफल रहे। उन्होंने केवल एक ओवर की गेंदबाजी की और खासे महंगे साबित हुए। अक्षर पटेल के उस ओवर में 21 रन बने जिसमें 3 छक्के लगे। ये तीनों छक्के पाकिस्तान के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद ने लगाए और मैच के मोमेंटम को पाकिस्तान की तरफ मोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने की आलोचना :
थर्ड अंपायर के इस फैसले पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने भी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि यह अक्षर पटेल के खिलाफ काफी कठोर निर्णय था। मुझे नहीं लगता है कि गेंद स्टंप में पहले लगी थी।

%d bloggers like this: