असम में चक्रवात ‘सितरांग’ को लेकर अलर्ट, बांग्लादेश में सात लोगों की गई जान

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी I बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का प्रभाव पश्चिम बंगाल और असम में भी दिखाई दे रहा है। कोलकाता समेत कई जिलों में रविवार को बादल छाए रहे। वहीं पूर्वी मिदनापुर में कई जगह हल्की बारिश हुई। इसके साथ ही असम के गुवाहाटी में कल से जारी मूसलाधार बारिश के कारण कई हिस्सों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है।

चक्रवात ‘सितरांग’ को लेकर जारी अलर्ट के बीच दक्षिण 24 परगना में बक्खाली समुद्र तट के तट ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं। प्रशासन ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों को समुद्र के पास न जाने की चेतावनी जारी कर दी है। गुवाहाटी में कल से जारी मूसलाधार बारिश ने कई हिस्सों में जलजमाव की स्थिति पैदा कर दी है।

बांग्लादेश में 7 की मौत :
बांग्लादेश में चक्रवात सितरंग के दस्तक देने के बाद सात लोगों की मौत की सूचना है। अधिकारियों ने हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। आपदा मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष के प्रवक्ता के हवाले से एएफपी ने बताया कि बरगुना, नरैल, सिराजगंज जिलों और भोला के द्वीप जिले में कम से कम सात लोग मारे गए हैं।

अलर्ट पर मेघालय :
मेघालय में आपदा प्रबंधन अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है क्योंकि सितरंग चक्रवात से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। बांग्लादेश की सीमा से लगे कम से कम चार जिलों में, प्रशासन ने अधिकारियों को चक्रवात के मद्देनजर मंगलवार को सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया है। इन जिलों में पूर्व और पश्चिम के जयंतिया हिल्स, पूर्वी खासी हिल्स और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स शामिल हैं।

%d bloggers like this: