असम में यूपी की गाड़ी से हो रही थी नशे की तस्करी, कार्बी आंगलोंग जिले से 15 करोड़ की मॉर्फिन जब्त, 2 गिरफ्तार

थर्ड आई न्यूज

डिफू I असम के कार्बी आंगलोंग जिले से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया गया है. यहां शनिवार को 15 करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थ मॉर्फिन को जब्त किया गया. इसके साथ पुलिस ने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है. जिस वाहन को पकड़ा गया है वह यूपी का बताया गया है. पुलिस इसको लेकर जांच में जुट गई है.

असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर उन्हें खुफिया इनपुट मिल रहे थे. इसके बाद कार्रवाई करते हुए दिलाई में एक जांच चौकी स्थापित की गई. उन्होंने कहा, ‘पूर्वाह्न करीब 11.30 बजे, मणिपुर से आ रहे उत्तर प्रदेश की पंजीकरण संख्या वाले एक वाहन को रोका गया. वाहन की गहन तलाशी के बाद, वाहन के पिछले हिस्से में छिपाया हुआ लगभग चार किलोग्राम मॉर्फिन बरामद किया गया.

मणिपुर के रहने वाले हैं पकड़े गए दो आरोपी :
पुलिस के अधिकारी ने कहा कि इस नशीले पदार्थ की बाजार कीमत करीब 15 करोड़ रुपये आंकी गई है. उन्होंने कहा ‘इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों मणिपुर के रहने वाले हैं.’ इस कार्रवाई के बाद पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है. पुलिस को इस मामले में कई अहम जानकारियां भी मिली हैं, जिसके बाद पुलिस ने पूरे गैंग के सरगना पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है.

असम में लगातार मिल रही नशे की खेप :
गौरतलब है कि इसके पहले भी लगातार असम के अलग अलग इलाकों से नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी जा चुकी है. हाल ही में यहां पुलिस ने विभिन्न जिलों से 25 करोड़ के मादक पदार्थ हेरोइन बरामद की थी. इस कार्रवाई में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि असम में बड़े पैमाने पर नशीले पदार्थ के तस्कर सक्रिय हैं और इनमें यूपी और बिहार से जुड़े कुछ लोग भी पकड़े गए हैं.

%d bloggers like this: