बांग्लादेश को हरा टीम इंडिया ने किया पाक का काम तमाम, 2016 टी20 WC की याद हुई ताजा

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली । भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के एक अहम मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। जबकि बांग्लादेश की टीम सेमीफाइल की रेस से लगभग बाहर हो गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने केएल राहुल और विराट कोहली की दमदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए हैं। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम धमाकेदार शुरुआत के बाद 16 ओवर में 145 रन ही बना सकी।

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को लिटन दास ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने 21 गेंद में अर्धशतक जड़कर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया था। बांग्लादेश ने 7 ओवर में 66 रन बनाकर लिए थे कि तभी बारिश आ गई और उसके बाद मैच थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया और जब मैच शुरू हुआ तो बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 ओवर में 151 रन बनाने का टारगेट मिला। जिस तरह से लिटन बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश आज मैच जीत जाएगी, लेकिन भारतीय टीम ने उम्मीद नहीं छोड़ी।

बारिश के बाद मैच शुरू होने पर अश्विन के ओवर में केएल राहुल के डायरेक्ट थ्रो से लिटन रन आउट हो गए, जिसके बाद बांग्लादेश ने लगातार विकेट गंवाए। हालांकि छोटा लक्ष्य होने के कारण हर बड़ी बाउंड्री के साथ मैच का रोमांच बढ़ता गया। अर्शदीप सिंह और हार्दिक ने अपने-अपने ओवरों में दो-दो विकेट भी चटकाए, इसके बावजूद बांग्लादेश की टीम मैच को आखिरी ओवर तक ले गई। टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे, हसन ने चौका और छक्का जड़कर मैच को और रोमांचक बना दिया आखिरी गेंद पर बांग्लादेश को 7 रन चाहिए थे, लेकिन टीम सिर्फ एक रन बना सकी। वहीं आखिरी गेंद तक चले इस मैच को देखकर फैंस को 2016 टी20 वर्ल्ड कर की यादें ताजा हो गई, जिसमें भारत ने बांग्लादेश को आखिरी गेंद पर एक रन से हराया था।

वहीं भारत की जीत से पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं है। भारत 4 मैचों में तीन मैच जीतकर 6 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है।

%d bloggers like this: