साउथ अफ्रीका के लिए बारिश फिर बनी विलन, जीत के साथ पाकिस्तान टॉप 3 में पहुंचा

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका पर बारिश से बाधित मुकाबले में 33 रनों (DLS) से जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल के टॉप 3 में अपनी जगह बना ली है। इस जीत के साथ उन्होंने सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। पाकिस्तान टूर्नामेंट का आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। बात प्वाइंट्स टेबल की करें तो ग्रुप-2 में पाकिस्तान के ऊपर भारत और साउथ अफ्रीका है। भारत 6 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं साउथ अफ्रीका 5 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने इफ्तिखार अहमद (51) और शादाब खान (52) के अर्धशतकों की मदद से बोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे। इस स्कोर के सामने साउथ अफ्रीका 9 विकेट के नुकसान पर 108 ही रन बना सकी। साउथ अफ्रीका की पारी के 9वें ओवर के बाद बारिश ने दस्तक दी थी जिससे ओवर में कटौती हुई थी। 14 ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 142 रनों का लक्ष्य मिला था। आखिरी 5 ओवर में उन्हें 73 रनों की दरकार थी, मगर टीम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में बारिश एक बार फिर साउथ अफ्रीका के लिए विलन साबित हुई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले ही ओवर में रिजवान क्लीन बोल्ड हो गए। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद हारिस ने आते ही ताबड़तोड़ शॉट खेले हैं। हारिस 11 गेंद में 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान बाबर आजम एक बार फिर खराब शॉट खेलकर आउट हुए। उन्होंने 15 गेंद में 6 रन बनाए। एनरिक नॉर्खिया ने शान मसूद को आउट करके पाकिस्तान को चौथा झटका दिया है। मोहम्मद नवाज बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए हैं। नवाज के आउट होने के बाद इफ्तिखार और शाबाद के बीच छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। शादाब ने 22 गेंद में 55 रन की पारी खेली, जबकि इफ्तिखार ने 35 गेंद में 51 रन बनाए। पाकिस्तान ने आखिरी 5 ओवर में 4 विकेट खोकर 65 रन बनाए।

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को पहले ही ओवर में क्विंटन डिकॉक के रूप में बड़ा झटका लगा है। वहीं रिली रोसो भी 7 रन बनाकर आउट हो गए हैं। कप्तान तेम्बा भी 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। वहीं माक्ररम भी 20 रन बनाकर आउट हुए। शादाब ने एक ही ओवर में बावुमा और एडन के विकेट झटके। 9 ओवर में जब साउथ अफ्रीका का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 69 रन था तो बारिश ने दस्तक दी। जब खेल दोबारा शुरु हुआ तो टेंबा बावुमा की टीम को नया टारगेट मिला, अब उन्हों 14 ओवर में 142 रनों की चेज करने थे। इस मुश्किल टारगेट को साउथ अफ्रीका की टीम चेज नहीं कर पाई और यह मैच वह 33 रनों (DLS) से हार गई।

%d bloggers like this: