असम राइफल्स ने मिजोरम के चम्फाई में 2 करोड़ रुपये से अधिक की विदेशी मूल की सिगरेट जब्त की

थर्ड आई न्यूज

चम्फाई (मिजोरम)। असम राइफल्स के जवानों ने मिजोरम के चम्फाई जिला में 2.47 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट जब्त की है। गुरुवार को मीडिया को सेना की ओर से इसके बारे में जानकारी दी है।
दी गयी जानकारी के अनुसार असम राइफल्स (पूर्व) के महानिरीक्षक की देखरेख में 23 सेक्टर असम राइफल्स की सेरचिप बटालियन ने बुधवार को चम्फाई जिला के न्यू जोतलांग इलाके से 2.47 करोड़ रुपये मूल्य के विदेश में निर्मित 190 सिगरेट के पैकेट बरामद किए। सिगरेट की कीमत 5,46,00,000 रुपये है I

असम राइफल्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि असम राइफल्स की टुकड़ियों ने तिआउ नदी के पास रुआंतलांग इलाके में फेंके गए सामान को बरामद कर लिया है। बरामद विदेशी मूल की सिगरेट की अनुमानित कीमत 5,46,00,000 रुपये है।

खुफिया जानकारी के आधार पर असम राइफल्स और कस्टम प्रिवेंटिव फोर्स, चम्फाई की एक संयुक्त टीम ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। बाद में बरामद सिगरेट को कानूनी प्रक्रिया के प्रावधानों के तहत चम्फाई के सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया।

गौरतलब है कि भारत-म्यांमार की सीमा पर विदेशी सिगरेट की तस्करी मिजोरम के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है। ‘पूर्वोत्तर का प्रहरी’ के रूप में प्रसिद्ध असम राइफल्स मिजोरम से होने वाली तस्करी के खिलाफ अपने प्रयास जारी रखे हुए है।

%d bloggers like this: