वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को राशिद खान ने याद दिलाई नानी, आखिरी गेंद तक लड़े, पूरी दुनिया कर रही है सलाम

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l राशिद खान को अगर टी20 फॉर्मेट का बेस्ट खिलाड़ी कहा जाता है, तो यह ऐसे ही हवा में नहीं कहा जाता और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की उसे आने वाले कई सालों तक याद रखा जाएगा। राशिद खान अंत तक लड़ने के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन पूरी दुनिया इस खिलाड़ी को सलाम कर रही है। राशिद खान ने महज 23 गेंदों पर 48 रनों की यादगार पारी खेली और इस दौरान तीन चौके और चार छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलिा ने किसी तरह यह मैच चार रनों से अपने नाम किया।

AFG पर जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया पर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा :
राशिद ने गेंद से भी बढ़िया प्रदर्शन करते हुए चार ओवर में 29 रन खर्चकर एक विकेट लिया था। राशिद ने ऑस्ट्रेलिया के इनफॉर्म बल्लेबाज मार्कस स्टॉयनिस को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन ओवर में 49 रन जीत के लिए चाहिए थे। उस समय राशिद 9 गेंद पर आठ रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने ऐसा गीयर बदला कि हर कोई बस देखता ही रह गया।

केन रिचर्ड्सन ने 18वां ओवर फेंका था जिसका अंत राशिद खान ने दो छक्कों के साथ किया था। इसके बाद अगले ओवर में भी उनके बल्ले से एक चौका और एक छक्का निकला। आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 22 रनों की जरूरत थी और स्टॉसनिस गेंदबाजी करने आए। पहली ही गेंद पर अफगानिस्तान ने विकेट भी गंवा दिया था, लेकिन राशिद खान कहां रुकने वाले थे। राशिद ने आखिरी ओवर में 16 रन ठोके। राशिद का टी20 इंटरनेशनल में यह बेस्ट स्कोर भी है। ऑस्ट्रेलिया इस हार से अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में तो बना हुआ है, लेकिन अफगानिस्तान को बड़ी हार देकर अपना नेट रनरेट सुधारने का ऑस्ट्रेलिया का सपना तो सपना ही रह गया।

%d bloggers like this: