असम सरकार असफल भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों की फीस करेगी वापस

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी।असम सरकार ने रविवार को राज्य के विभिन्न विभागों में ग्रेड 3 की नौकरियों के लिए लगभग 11,000 कर्मचारियों की भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. रिक्त पदों के लिए लगभग दोगुने उम्मीदवारों का चयन किया गया और वह अब दूसरे दौर के साक्षात्कार (इंटरव्यू) में शामिल होंगे, राज्य सरकार ने परीक्षा में असफल उम्मीदवारों द्वारा भुगतान की गई फीस वापस करने का निर्णय लिया है.

राज्य सरकार सबकी फीस वापस करेगी :
ग्रेड 3 राज्य सरकार के पदों के लिए कम से कम 8-10 लाख उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा दी थी. मुख्यमंत्री हिमंत ने कहा कि राज्य सरकार केवल सफल उम्मीदवारों की फीस रखेगी. उन्होंने कहा, उन सभी के लिए जो लिखित परीक्षा पास नहीं कर सके, हम परीक्षा में उपस्थित होने के लिए भुगतान की गई फीस वापस कर देंगे. यह उन बैंक खातों के माध्यम से किया जाएगा जो उन्होंने शुल्क भुगतान के दौरान उपयोग किए थे.

ये परीक्षा अगस्त में हुई थी :
परीक्षा इस साल 21 और 28 अगस्त को आयोजित की गई थी. कुल मिलाकर 26,442 रिक्त पद थे, जिनमें से 13,300 ग्रेड 3 और 13,341 ग्रेड 4 पद हैं. ग्रेड 4 पदों के परिणाम पहले घोषित किए गए थे.असम सरकार ने उम्मीदवारों के हित में ये फैसला लिया है. इससे परीक्षा में असफल होने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क वापस कर दिया जाएगा.

%d bloggers like this: