बंगाल: राष्ट्रपति के अपमान पर घमासान, दिल्ली में शिकायत, ममता की मंत्री की कार रोककर जोरदार प्रदर्शन

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l ममता बनर्जी के मंत्री अखिल गिरि के द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने आज इस मामले को लेकर नई दिल्ली स्थित नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। चटर्जी ने आईपीसी और एससी-एसटी अधिनियम की धाराओं के तहत गिरि के खिलाफ तत्काल कार्रवाई और प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है।

ममता बनर्जी जवाब दें: लॉकेट चटर्जी
लॉकेट चटर्जी ने कहा कि ममता बनर्जी को इस मामले पर जवाब देना चाहिए। अखिल गिरी उनकी सरकार में मंत्री हैं, उन्हें उन्हें तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। इसके अलावा उन्हें दिल्ली आना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। एससी-एसटी समुदाय के खिलाफ सार्वजनिक रूप से टिप्पणी करना टीएमसी के मंत्रियों की वास्तविक भावना है।

आदिवासी समाज के लोग सड़क पर उतरे :
अखिल गिरी की टिप्पणी के विरोध में आदिवासी समाज के लोगों ने बांकुड़ा में सड़क को जाम कर दिया। इतना ही नहीं सभी प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री ज्योत्सना मंडी की कार रोककर जोरदार प्रदर्शन किया।

अखिल गिरि ने राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ की थी रंगभेदी टिप्पणी :
बता दें कि नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी नेता अखिल गिरि ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ रंगभेदी टिप्पणी की थी। गिरि ने कहा था कि सुवेंदु अधिकारी विरोधी दल के नेता हैं तो शोभनीय बातें कहें, लेकिन वो कहते हैं कि मैं देखने में खराब हूं। ऐसा है तो फिर द्रौपदी मुर्मू देखने में कैसी हैं? सुवेंदु से कहिए तो यहां नंदीग्राम में आकर जवाब दें कि द्रौपदी मुर्मू देखने में कैसी हैं? मनोज टिग्गा देखने में कैसे हैं? तुम देखने में सुंदर हो, लेकिन भीतर से पूरा कैंसर हो। बाहर से कपड़ा अच्छा है पर अंदर से पूरा कैंसर है।

स्मृति ईरानी बोलीं- अखिल गिरी को पार्टी से कब निकालेंगी ममता बनर्जी :
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को सवाल किया कि ममता बनर्जी अखिल गिरी को पार्टी से कब निकालेंगी । ईरानी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री टीएमसी मंत्री अखिल गिरी की राष्ट्रपति मुर्मू के खिलाफ की गई टिप्पणी के बारे में कुछ नहीं बोल रही हैं। हम उस मंत्री को नहीं सुनना चाहते, हम जानना चाहते हैं कि ममता जी अखिल गिरि को पार्टी से कब निकालेंगी।

%d bloggers like this: