’आपके चेहरे में गांधी-पटेल दिखाई दें, सद्दाम हुसैन नहीं’, असम के सीएम हिमंत का राहुल गांधी पर निशाना

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राज्य की 15 विधानसभा और 6 संसदीय क्षेत्रों को कवर कर चुकी है. 7 नवंबर को महाराष्ट्र पहुंची यात्रा शनिवार को 13वें दिन भी जारी रही. इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. दरअसल, सीएम हिमंत गुजरात चुनाव के मद्देनजर एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान मंच से बोलते हुए उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर जुबानी तीर छोड़े. उन्होंने कहा, “राहुल जी आपका चेहरा ऐसा होना चाहिए, जिसमें लोगों को महात्मा गांधी दिखाई दे, सरदार पटेल दिखाई दे, लेकिन ऐसा नहीं जिसमें सद्दाम हुसैन दिखाई दे.”

उन्होंने राहुल गांधी के गुजरात चुनाव के लिए प्रचार करने नहीं आने पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी की एक आदत है, जो मैं कई दिनों से देख रहा हूं. अगर गुवाहाटी में क्रिकेट मैच होता, तो वह गुजरात में होंगे. वह गुजरात में भी बैट और पैड साथ रखेंगे, तैयार होते रहेंगे लेकिन मैदान में नहीं आएंगे.”

सावरकर पर राहुल गांधी द्वारा निशाना साधे जाने पर भी हिमंत ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को ऐतिहासिक ज्ञान बहुत कम है. हो सकता है कि किसी ने उनके लिए इतिहास पढ़ा हो और उन्होंने खुद नहीं पढ़ा हो. उन्होंने सावरकर का अपमान कर घोर पाप किया है. मुझे ऐसा लगता है कि उन्हें इसके लिए राजनीतिक रूप से भुगतान करना होगा.

20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी यात्रा :
बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करने जा रही है. कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा कर्नाटक, तेलंगाना और महाराष्ट्र होते हुए मध्य प्रदेश की सीमा में दाखिल होगी. सूत्रों की मानें तो राहुल और अन्य वरिष्ठ नेता 25 नवंबर को ओंकारेश्वर महादेव मंदिर का दौरा करेंगे. राहुल गांधी भारत के रॉबिनहुड कहे जाने वाले टंट्या मामा के जन्मस्थान का भी दौरा करेंगे.

%d bloggers like this: