Shraddha Murder Case: आफताब के घर में पुलिस ने किया हत्या का सीन रीक्रिएट, मकान मालिक से भी की पूछताछ

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली। मुंबई की श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस रविवार को आफताब के घर पहुंची। पुलिस टीम ने सबूत जुटाने के लिए आफताब के घर तलाशी अभियान चलाया। छतरपुर स्थित आफताब के घर बाहर गली में दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान खड़े देखे गए। इसके अलावा, पुलिस ने श्रद्धा आफताब के पुराने मकान के मालिक के बयान दर्ज किए गए। वहीं, पुलिस ने यहां हत्या के सीन को रीक्रिएट किया। शनिवार को ही पुलिस ने आफताब के घर पहुंचकर फॉरेंसिक जांच के लिए उसके और श्रद्धा के कपड़े लिए थे। श्रद्धा हत्याकांड की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस ने सबूत जुटाने के लिए 19 नवंबर को लगातार छठे दिन महरौली के जंगलों में श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश की, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ।

रविवार यानि आज सुबह एक बार फिर से दक्षिण जिले के 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को फिर तलाशी अभियान में लगाया गया है। सुबह 6:00 बजे से तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

दक्षिण जिले के हर थाने से 10-10 पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई गई है। यह पुलिसकर्मी छह किलोमीटर के दायरे में फैले जंगल में श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश कर रहे हैं।

इससे पहले, शनिवार सुबह दिल्ली पुलिस की एक टीम आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को लेकर मेटल डिटेक्टर के साथ गुरुग्राम पहुंची। पुलिस ने कई घंटे डीएलएफ फेज-2 के खाली प्लॉट और जंगलों की खाक छानी। पुलिस को आशंका है कि वारदात में इस्तेमाल हथियार को आफताब ने यहां ठिकाने लगाया है, लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिली और दोपहर बाद उसे खाली हाथ लौटना पड़ा।

मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चूंकि छतरपुर पहाड़ी इलाके से जंगल बेहद नजदीक है, ऐसे में इस बात की ज्यादा संभावना है कि आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके शव के ज्यादातर टुकड़ों को महरौली के जंगल में ठिकाने लगाया हो। इसी वजह से पुलिस का फोकस महरौली इलाके में ज्यादा है।

शनिवार सुबह 20-25 जवानों की टीम ने महरौली के जंगलों में जाकर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन वहां से भी पुलिस को कुछ नहीं मिला। दोपहर को एक बार फिर टीम को जंगल भेजा गया। शाम तक चली जांच के बाद एक बार फिर टीम खाली हाथ लौट आई।

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आफताब बार-बार पुलिस को गुमराह कर रहा है। बेहद शातिर अपराधी की तरह वह सारी तरकीबें लगा रहा है, जिससे पुलिस को अंधेरे में रखा जा सके।

आफताब के फ्लैट से मिला लोहे का भारी हथियार :
पुलिस की एक टीम जांच के लिए शनिवार को आफताब के छतरपुर पहाड़ी स्थित फ्लैट पर पहुंची। वहां पुलिस को उसके फ्लैट से लोहे का भारी हथियार बरामद हुआ। इस बात की पड़ताल की जा रही है कि ऐसा तो नहीं है कि आरोपी ने इस हथियार को वारदात में इस्तेमाल किया हो। उसे जांच के लिए भेज दिया गया। दूसरी ओर पुलिस ने आरोपी के घर से कुछ कपड़े भी कब्जे में लिये। इनमें कुछ श्रद्धा के कपड़े भी शामिल हैं। पुलिस ने इन सभी को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

%d bloggers like this: