भारत से सिंगापुर की साइकिल यात्रा : गुवाहाटी पहुंचने पर झुंझुनू के जेरी चौधरी का अभामामस गुवाहाटी व मध्य गुवाहाटी शाखा ने किया अभिनंदन

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी । “साइकिल चलाओ पर्यावरण बचाओ” का संदेश लेकर भारत से सिंगापुर तक की यात्रा पर निकले राजस्थान के झुंझुनूं निवासी जेरी चौधरी का गुवाहाटी में शानदार अभिनंदन किया गया। अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की गुवाहाटी व मध्य गुवाहाटी शाखा के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को एक सम्मान समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। फैंसी बाजार स्थित सांगानेरिया धर्मशाला में आयोजित इस सम्मान समारोह में पांच देशों से होते हुए करीब 8000 किलोमीटर की साइकिल यात्रा पर निकले जेरी चौधरी का अभिनंदन दोनों शाखाओं की ओर से फूलाम गमछा, जापी व अन्य उपहार भेंट कर किया गया।
इस अवसर पर मंच पर अतिथि जेरी चौधरी, अभामामस गुवाहाटी शाखा की अध्यक्ष सुमन जैन, सचिव विनीता अग्रवाल, मध्य गुवाहाटी शाखा अध्यक्ष रितु अग्रवाल, सचिव कविता खेमका, पानीग्रहन प्रमुख नीलम अग्रवाल, क्षेत्रीय प्रमुख कविता पोद्दार उपस्थित थीं। कार्यक्रम में सूरजमल जुहारमल सांगानेरिया धर्मशाला ट्रस्ट के ट्रस्टी श्रवण सांगानेरिया भी उपस्थित होकर चौधरी को उनके इस नेक कार्य हेतु अपनी ओर से शुभकामनाएं प्रेषित की।

इस मौके पर चौधरी ने कहा कि उनकी यात्रा में हर पड़ाव पर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की विभिन्न शाखाएं उनका आदर सत्कार कर रही है, जिसे वे कभी नहीं भूल सकते। विशेष रुप से गुवाहाटी में दोनों शाखाओं की ओर से मिले प्यार व आदर सत्कार से वे काफी प्रभावित हुए। उन्होंने बताया कि गत 16 अक्टूबर को उन्होने अपनी यात्रा गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर से शुरू की थी। उनका लक्ष्य साइकिल चलाकर 90 दिनों के भीतर सिंगापुर पहुंचना है। इस दौरान वे भारत के अलावा म्यांमार, थाईलैंड, मलेशिया होते हुए सिंगापुर पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान वे जगह-जगह पर स्थानीय स्कूल पहुंचकर वहां के बच्चों से मुलाकात कर रहें हैं। उन्हें पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के अलावा साइकिल चलाने का आह्वान करते हैं, ताकि उनका स्वास्थ्य भी निरोगी रहे। साथ ही वे सिंगल यूज प्लास्टिक पर भी प्रतिबंध लगाने तथा आम जनता को इसका इस्तेमाल नहीं करने का संदेश भी अपनी यात्रा के दौरान दे रहे हैं। इससे पहले भी जेरी चौधरी साइकिल से तीन बार भारत में लंबी यात्रा कर चुके हैं। आज आयोजित सम्मान समारोह अभामामस गुवाहाटी व मध्य गुवाहाटी शाखा की सदस्याएं मौजूद थीं।

%d bloggers like this: