पूप्रमास की प्रांतीय कार्यकारिणी बैठक संपन्न, प्रांतीय अधिवेशन सहित कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी । पूर्वोत्तर प्रदेशीय मारवाड़ी सम्मेलन (पूप्रमास) की प्रांतीय कार्यकारिणी की षष्टम बैठक रविवार को मारवाड़ी सम्मेलन महिला शाखा के आतिथ्य में आयोजित की गई। केदार रोड स्थित होटल रितुराज में आयोजित बैठक की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष ओमप्रकाश खंडेलवाल ने की।

बैठक का शुभारंभ प्रांतीय अध्यक्ष ओम प्रकाश खंडेलवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. श्याम सुंदर हरलालका, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मधुसुदन सिकरिया, प्रांतीय उपाध्यक्ष (मुख्यालय) अरुण अग्रवाल, सचिव अशोक अग्रवाल, संगठन मंत्री कृष्ण कुमार जालान, कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल (सीए), असम प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन शिक्षा कोष के अध्यक्ष लोकनाथ मोर तथा आयोजक महिला शाखाध्यक्ष कंचन केजडीवाल ने सामुहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके आयोजक शाखा सदस्याओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

प्रांतीय अध्यक्ष खंडेलवाल ने अपने संबोधन में सभी का स्वागत करते हुए सभा के उद्देश्य की जानकारी दी। उन्होंने हाल ही में ऊपरी असम के विभिन्न ग्रामीण स्थानों में नई शाखाओं के गठन करने में सक्रिय रूप से भागेदारी निभाने वाले संगठन विस्तार समिति के संयोजक विरेंद्र कुमार अग्रवाल व सह संयोजक विमल अग्रवाल का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया,जिनके अथक प्रयासों से छोटे छोटे गांवों में न केवल सम्मेलन की नई शाखाओं का गठन हुआ बल्कि आजीवन सदस्यों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई।
तत्पश्चात मंत्री अशोक अग्रवाल ने गत बैठक का प्रतिवेदन पढ़ा। इस बैठक में मुख्य रूप से आगामी प्रांतीय अधिवेशन पर विचार विमर्श किया गया, जिसमें प्रांतीय पदाधिकारियों द्वारा कई तरह के सुझाव दिए गए।आगामी सत्र हेतु प्रस्तावित चुनाव के लिए निवर्तमान प्रांतीय अध्यक्ष को मुख्य चुनाव अधिकारी के रूप में सर्वसम्मति से नियुक्त किया गया। जबकि सह चुनाव अधिकारी के रूप में संगठन मंत्री कृष्ण कुमार जालान का चयन किया गया।

इधर विषय निर्वाचनी समिति के लिए डिब्रूगढ़ के विमल अग्रवाल व लखीमपुर के राजकुमार सराफ का मनोनयन सभा में किया गया। अधिवेशन के दौरान शिक्षा, साहित्य व राजनीति के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले समाज की तीन विभूतियों के चयन हेतु समिति के संयोजक का भार डॉ. श्यामसुंदर हरलालका व सह संयोजक के रूप में मधुसुदन सिकरिया को दिया गया। साथ ही प्रांतीय अध्यक्ष शखंडेलवाल की ओर से सम्मेलन के प्रांतीय अधिवेशन के दौरान किसी भी क्षेत्र में पुरस्कार स्वरूप 21,000 रुपए देने की इच्छा जाहिर की गई। इस पर पूर्ण रूप से प्रांतीय समिति निर्णय कर चयन करेगी।

प्रांतीय बैठक में पूप्रमास की टेलिफोन डायरेक्टरी की जानकारी संयोजक कृष्ण कुमार जालान, सह संयोजक रमेश चांडक ने सभा के समक्ष रखी। प्रांतीय जनसंपर्क अधिकारी विवेक सांगानेरिया ने बताया कि आयोजक महिला शाखा द्वारा ‘समाज की सम्मेलन से उपेक्षा’ विषय पर विचार आमंत्रित किए गए थे, जिसमें सर्वश्रेष्ठ विचार भेजने वाले मार्घेरिटा शाखा के सावरमल अग्रवाल तथा आज सभा में आयोजित सम्मेलन से जुड़ी प्रश्नोत्तरी में शत प्रतिशत सही जवाब देने वाले नगांव के जुगल किशोर अग्रवाल को पुरस्कृति किया गया। आज की प्रांतीय सभा में मंडल ‘ग’ के उपाध्यक्ष छत्तर सिंह गिरिया, प्रांतीय सलाहकार कैलाश काबरा, संयुक्त सचिव शिलोंग से पवन शर्मा व दीनेश गुप्ता के अलावा डिब्रूगढ़, शिलोंग, जोरहाट, नार्थ लखीमपुर, मार्घेरिटा, नगांव, मोरानहाट, लंका, गुवाहाटी, कामरूप व महिला शाखा से आए प्रांतीय पदाधिकारी व संयोजक मौजूद थे।

%d bloggers like this: