नगांव में अगली 1 जनवरी तक बहेगी भक्ति की गंगा, बाबा रामदेव,श्री बालाजी और श्री श्याम नाम से गुंजायमान होगा शहर

थर्ड आई न्यूज

नगांव से डिंपल शर्मा

नगांव में नववर्ष की शुरुआत इस बार भक्ति की गंगा के साथ हो रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 28 दिसंबर को शहर की धार्मिक संस्था शक्ति संघ अपने रजत जयंती वर्ष को लेकर शहर के श्री हनुमान जन्मोत्सव समिति भवन में बाबा रामदेव के भव्य जम्मा जागरण के आयोजन को लेकर अपनी तैयारियों में जुटी है। संघ के अध्यक्ष विनोद मोर द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में भजनों की गंगा राजस्थान से आमंत्रित प्रसिद्ध भजन कलाकार प्रकाश माली और उनके सहयोगी कलाकारों द्वारा बहाई जाएगी। भव्य दरबार की सजावट, दिव्य ज्योति का प्रज्वलन, बाबा के पगलिया का पूजन और छप्पन भोग प्रसाद और अमृत भंडारा इस दौरान मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा।

दूसरी तरफ शहर की एक और धार्मिक संस्था उमंग के बैनर तले शहर के श्री श्याम धाम में एक शाम श्री श्याम के नाम से भजनों का एक विशेष आयोजन आयोजित होगा।श्याम भक्त राहुल भजनका द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक नए वर्ष की 1 जनवरी को आयोजित होने वाले इस आयोजन में कोलकाता से आमंत्रित प्रसिद्ध भजन कलाकार जयशंकर चौधरी और उनके साथ प्रकाश मिश्रा द्वारा बाबा श्याम के चरणों में भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। इस कार्यक्रम में छप्पन भोग, दिव्य ज्योत के साथ बाबा का मनमोहक श्रृंगार,अनमोल खजाना और श्याम रसोई मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगी।

नववर्ष के आगमन की इस कड़ी में 1 जनवरी को शहर की श्री गोपाल गौशाला प्रांगण में शहर की एक अन्य धार्मिक संस्था उत्सव के तत्वधान में नववर्ष का आगमन बड़े जोर शोर के साथ किया गया है। श्री गोपाल गौशाला को इस दौरान दुल्हन की तरह से सजाया जा रहा है।इससे संबंधित जानकारी देते हुए उत्सव के सदस्य करण अग्रवाल ने बताया कि एक शाम श्री बालाजी महाराज के नाम पर आधारित इस कार्यक्रम में भजनों की गंगा कोलकाता से आमंत्रित प्रसिद्ध भजन गायक राज पारीक के साथ राजस्थान सालासर धाम से आमंत्रित अजय पुजारी और प्रसिद्ध भजन गायक नीरज भड़ेच द्वारा बहाई जाएगी। उत्सव के भक्त चाहत पोद्दार द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक इस आयोजन में कार्यक्रम स्थल में 25 फीट ऊंची हनुमान की प्रतिमा और कार्यक्रम स्थल की सजावट के साथ बाबा का भव्य दरबार कार्यक्रम में रक्षा तांती का वितरण और बाबा का अमृत भंडारा मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा। शक्ति संघ, उमंग और उत्सव इन तीनों धार्मिक समितियों ने अपने-अपने तैयारियां लगभग पूरी करनी है और इनके कार्यकर्ता बड़े जोश के साथ कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं।

%d bloggers like this: