असम में साइबर धोखाधड़ी के आरोप में 10 व्यक्ति गिरफ्तार

थर्ड आई न्यूज

मोरीगांव। असम के मोरीगांव जिले में साइबर धोखाधड़ी गिरोह में शामिल होने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस गिरोह में शामिल व्यक्ति फर्जी दस्तावेज जमा करके विभिन्न मोबाइल ऐप से कर्ज ले रहे थे। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को दी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीरन वैश्य ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लार्सन एंड टुब्रो कंपनी द्वारा दायर शिकायत सहित कई शिकायतें मिलने के बाद, पुलिस ने शुक्रवार से मोइराबाड़ी पुलिस थाना क्षेत्र में कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया और 10 साइबर अपराधियों को पकड़ा।

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने मोबाइल ऐप से ऑनलाइन कर्ज लेने के लिए लोगों के फर्जी पैन और आधार कार्ड का इस्तेमाल किया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके कब्जे से कई फर्जी पैन कार्ड और आधार कार्ड, बैंक पासबुक, कई कंप्यूटर हार्ड डिस्क और सिम कार्ड, 22 मोबाइल फोन, विभिन्न संगठनों के 50 मोहर, दो मोटरसाइकिल तथा दो कार और 22,000 रुपये नकद बरामद किए।

उन्होंने कहा कि इससे पहले, साइबर धोखाधड़ी मामले में चार अन्य को पकड़ा गया था और इस अपराध में गिरफ्तार हुए व्यक्तियों की कुल संख्या 14 हो गई है।

वैश्य ने कहा कि पुलिस को संदेह है कि इस मामले में कुछ और व्यक्ति शामिल हो सकते हैं और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार व्यक्तियों को रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

%d bloggers like this: