पंचतत्व में विलीन हुईं मां हीराबा, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी मुखाग्नि

थर्ड आई न्यूज

अहमदाबाद। पीएम मोदी की मां हीराबा नहीं रहीं। शुक्रवार सुबह पीएम मोदी की मां का निधन हो गया। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही हीराबा की तबीयत बिगड़ गई थी। उन्हें मंगलवार देर रात अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हीराबा का अंतिम संस्कार गांधीनगर के श्मशान घाट में किया गया है। मां के निधन की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे। उन्होंने अपनी मां की अर्थी को कंधा दिया और बाद में श्मशान भूमि में उन्हें मुखाग्नि दी।

हमारी संवेदनाएं पीएम और उनके परिवार के साथ: देवेंद्र फडणवीस
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का दुखद निधन हुआ। प्रधानमंत्री का अपनी मां से एक आत्मीय जुड़ाव था। इस दुख की बेला में हमारी संवेदनाएं प्रधानमंत्री और उनके परिवार के साथ हैं। मैं आदरणीय हीरा बा को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

मां खोना अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा: Anand Mahindra
महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि मां की उम्र कितनी भी हो, उसे खोना अपनी आत्मा के एक हिस्से को खोने जैसा है। मैं मोदी जी के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

राष्ट्रपति ने भी ट्वीट कर जताया दुख:
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का 100 वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने मातृदेवोभव की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला। मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!

पंचतत्व में विलीन हुईं Heeraben Modi:
पीएम मोदी की मां हीराबा के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दे दी गई है। गांधीनगर के श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

%d bloggers like this: