लखीमपुर में 450 हेक्टेयर वन भूमि को खाली कराने का अभियान शुरू, 500 से अधिक परिवार होंगे प्रभावित

थर्ड आई न्यूज

लखीमपुर। असम के लखीमपुर जिले में मंगलवार को अवैध निवासियों से 450 हेक्टेयर वन भूमि को खाली करने का अभियान चल रहा है। आरक्षित वन के 2,560.25 हेक्टेयर में से केवल 29 हेक्टेयर वर्तमान में किसी भी अतिक्रमण से मुक्त है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पावो आरक्षित वन के तहत 450 हेक्टेयर भूमि को साफ करने के अभियान में 500 से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं, मंगलवार को पहले चरण में 200 हेक्टेयर को लक्षित किया गया था।

लखीमपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूना नेओग ने कहा कि 60 से अधिक उत्खननकर्ता और ट्रैक्टर और 600 सुरक्षाकर्मियों को सुबह से कार्रवाई में लगाया गया है। निओग ने कहा कि सुबह साढ़े सात बजे से अभियान शांतिपूर्वक चल रहा है और हमें अब तक किसी प्रतिरोध का सामना नहीं करना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र की निगरानी कर रहे थे और अवैध निवासियों को अपने घरों को खाली करने के लिए कहा गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मोघुली गांव में 299 घरों वाली 200 हेक्टेयर जमीन को मंगलवार को साफ किया जाएगा। लगभग 200 परिवारों के साथ आधासोना गांव में शेष 250 हेक्टेयर भूमि, दिन के उजाले के आधार पर, या बुधवार को मंगलवार को बाद में ली जाएगी।

%d bloggers like this: