मुख्य्मंत्री हिमंत ने गुवाहाटी चिड़ियाघर का किया दौरा, खुद गाड़ी चलाकर देखा पूरा जू

थर्ड आई न्यूज

गुवाहाटी । असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज गुवाहाटी चिड़ियाघर का दौरा किया और वहां चल रहे कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने यह भी घोषणा की कि चिड़ियाघर को एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में तब्दील किया जाएगा।

खुद कार ड्राइव करते आए नजर :
सीएम शर्मा ने ट्वीटर पर विडियो शेयर किया जिसमें वह कार चलाते नजर आए साथ ही उन्होंने ट्वीट किया, ‘असम राज्य चिड़ियाघर परिसर के अंदर गया और चिड़ियाघर में चल रहे विभिन्न कार्यों के बारे में पूछताछ की। साथ ही अधिकारियों से मौजूदा वनस्पतियों और जीवों के साथ सामंजस्य बनाए रखते हुए चिड़ियाघर को नया रूप देने के लिए कहा।’

हिमंत अकेले ही चिड़ियाघर गए। उन्होंने अधिकारियों से मुलाकात की और चर्चा की कि क्या और सुविधाएं जोड़ी जा सकती हैं क्योंकि वह अपनी कार में क्षेत्र के चारों ओर घूम रहे थे। नई सुविधाओं के बीच, चिड़ियाघर को एक वनस्पति उद्यान मिलने और रात की सफारी शुरू करने की उम्मीद है।

जानवर और पक्षियों संग बिताया समय :
यही नहीं दौरे के दौरान सीएम ने चिड़ियाघर में विदेशी पक्षियों और अन्य जानवरों के साथ भी समय बिताया। एक वीडियो में वे कुछ तोते के साथ मस्ती करते भी दिख रहे हैं। कुछ तोते असम के मुख्यमंत्री के कंधों पर भी बैठे हैं। उन्होंने चिड़ियाघर के अंदर मकोव को भी खाना खिलाया।

दौरे के बाद सीएम ने किया बड़ा ऐलान :
दौरे के बारे में सीएम शर्मा ने ट्विटर पर बताया, ‘मैंने असम के एक चिड़ियाघर का दौरा किया। यहां जानवरों और पक्षियों को करीब से देखने के बाद एक ताज़ा अहसास हुआ। चिड़ियाघर की पूरी स्थिति का जायजा लिया और फैसला किया कि हमारी सरकार इसे सबसे आकर्षक पर्यटन स्थलों में से एक में बदल देगी।’

बता दें कि राज्य का चिड़ियाघर गुवाहाटी में स्थित है और 432 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। यहां जीवों की लगभग 113 प्रजातियां रहती हैं और इसे पूर्वोत्तर भारत का सबसे बड़ा चिड़ियाघर माना जाता है।

%d bloggers like this: