‘जब तक धारा 370 बहाल नहीं होती तब तक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी’, महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को घेरा

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली l जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि जब तक जम्मू कश्मीर में धारा 370 लागू नहीं होता है, तब तक वह चुनाव नहीं लड़ेंगी। महबूबा मुफ्ती ने कर्नाटक नतीजों पर कहा कि जनता की ताकत इन एजेंसियों (जांच एजेंसी) की ताकत को हरा सकती है।

महबूबा मुफ्ती ने G20 का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “इसके लोगो को कमल से बदल दिया गया है। मैं जम्मू- कश्मीर में होने वाले में जी20 समिट का विरोध नहीं कर रही हूं। लेकिन बीजेपी ने इसे हाईजैक कर लिया है। यह भाजपा का प्रचार है। मैं तब तक विधानसभा का चुनाव नहीं लडूंगी, जब तक आर्टिकल 370 बहाल नहीं हो जाता। जहां तक संसदीय चुनाव का सवाल है, हम उस पर विचार करेंगे।”

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जम्मू कश्मीर के लोग इन फासीवादी ताकतों के पहले शिकार बने। बेंगलुरू में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुस्लिम बहुल राज होते हुए भी हमें ये उम्मीद थी कि भारत की सोच के साथ चलने से हमारे जीवन की गरिमा की रक्षा होगी। मुस्लिम बहुल राज्य भारतीय राष्ट्रीयता की आत्मा बना। लेकिन 2019 में उस राज्य को अधिकारों से विहीन कर दिया गया। कश्मीर की समस्या बढ़ गई है। हम किस दौर से गुजर रहे हैं, आप कल्पना कर सकते हैं।”