चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के बीच युवा गोलकीपर के लिए संघर्ष

चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी इस गर्मी में पोर्टो के गोलकीपर डिओगो कोस्टा को साइन करने के लिए आमने-सामने हो सकते हैं।

प्रीमियर लीग के मौजूदा चैंपियन सिटी अपने स्क्वाड में और सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे लगातार पांचवीं बार लीग का खिताब जीत सकें।

हालांकि, उन्होंने गोलकीपर की स्थिति को लेकर कोई बदलाव की उम्मीद नहीं की थी, क्योंकि उनके पास पहले से ही एडरसन और स्टेफन ऑर्टेगा जैसे खिलाड़ी हैं।

लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, सऊदी प्रो लीग से एडरसन में रुचि दिखाई जा रही है, हालाँकि सिटी ने उन्हें नया कॉन्ट्रैक्ट भी दिया है।

अगर ब्राज़ीली गोलकीपर एडरसन एतिहाद स्टेडियम छोड़ने का फैसला करते हैं, तो गार्डियोला की निगाहें कोस्टा पर होंगी।

पत्रकार रूडी गैलेटी के अनुसार, प्रीमियर लीग के मौजूदा विजेताओं का इरादा है कि यूरो 2024 के बाद पुर्तगाल के अंतरराष्ट्रीय गोलकीपर को साइन किया जाए।

24 वर्षीय कोस्टा दुनिया के शीर्ष गोलकीपरों में से एक बन गए हैं और इस गर्मी में जर्मनी में पुर्तगाल के नंबर एक गोलकीपर होंगे।

उनके वितरण की क्षमता को उनकी मुख्य ताकतों में से एक माना जाता है, जो संभवतः सिटी के लिए आकर्षक होगी अगर उन्हें एडरसन या ऑर्टेगा की जगह लेने की जरूरत हो।

इस बीच, गैलेटी का दावा है कि चेल्सी भी कोस्टा को साइन करने के लिए उत्सुक है, और क्लब ने पहले ही व्यक्तिगत शर्तों पर चर्चा करने के लिए पोर्टो स्टार से संपर्क किया है।

ब्लूज़ एक नए गोलकीपर की तलाश में हैं, हालांकि उनके पास अगले सत्र के लिए जॉर्ज पेट्रोविच, रॉबर्ट सांचेज़ और केपा अरिज़ाबलागा पहले से ही अनुबंधित हैं।

कोस्टा स्टैमफोर्ड ब्रिज में नए बॉस एंज़ो मारेसका के तहत पहली साइनिंग में से एक हो सकते हैं। चेल्सी ने इतालवी को पांच साल के सौदे पर नियुक्त करने के लिए लीसेस्टर को मुआवजा भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की है।

इस नियुक्ति ने ब्लूज़ समर्थकों के बीच कुछ विवाद उत्पन्न किया है, विशेष रूप से मौरिसियो पोचेटिनो के मजबूत सत्र के अंत के बाद प्रस्थान के तरीके के कारण, जबकि मारेसका की रणनीतिक शैली के मामले में लीसेस्टर में उनकी कठोरता पर भी चिंता जताई गई है।